Search

Receive all updates via Facebook. Just Click the Like Button Below...

Get this Here

Followers

Sunday, February 16, 2014

अल्ट्रा डुअल यूएसबी ड्राइव


इस बात की समस्या होती होगी कि मोबाइल में पेन ड्राइव नहीं लगती है। लेकिन इस पेन ड्राइव को आप मोबाइल और कंप्यूटर दोनों में इस्तेमाल कर सकते हैं।

सैनडिस्क (SanDisk) ने अपने पोर्टफोलियों में दो और यूएसबी को शामिल करते हुए इन्हें भारत में लॉन्च करने की घोषणा की है। इससे पहले सैनडिस्क तेज गति से कार्य करने में सक्षम यूएसबी 2.0 बाजार में उतार चुकी है।

कंपनी का कहना है कि लॉन्च किए दोनों यूएसबी पहले से अधिक तीव्र गति से कार्य करेंगे।

सैनडिस्क एक्सट्रीम प्रो यूएसबी 3.0 (SanDisk Extreme PRO USB 3.0 drive) और सैनडिस्‍क अल्ट्रा डुअल यूएसबी ड्राइव (SanDisk Ultra Dual USB Drive) के नाम से लॉन्च किए गए यह दोनों यूएसबी हाई पर्फोमेंस पर आधारित हैं।

सैनडिस्क एक्सट्रीम प्रो यूएसबी 3.0 फ़्लैश ड्राइव प्रोफेशनल कार्यो को ध्यान में रखकर बनाया गया है जो कि यूएसबी 2.0 ड्राइव से 60 गुना ज्यादा तीव्र गति से कार्य करती है। इसमें 128 जीबी स्टोरेज की क्षमता है।

सैनडिस्क द्वारा लॉन्च की गई अल्ट्रा डुअल यूएसबी ड्राइव को खासतौर पर एंड्रॉयड स्मार्टफोन और टैबलेट उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है।

इस ड्राइव के माध्यम से डाटा को सुरक्षित तरीके से स्टोर करने के अतिक्ति बैकअप फाइल में रखा जा सकता है। साथ ही आसान तरीके से मल्टीमीडिया को स्मार्टफोन, टैबलेट और कंप्यूटर के बीच ट्रांसफर किया जा सकता है।

यह यूएसबी 16जीबी और 32जीबी वर्जन में लॉन्च की गई है। सैनडिस्क की साइट पर 16जीबी की कीमत 1,199 रुपए और 32जीबी की कीमत 3,800 रुपए है।

- VishaaL Mishra..

No comments:

Post a Comment