Search

Receive all updates via Facebook. Just Click the Like Button Below...

Get this Here

Followers

Thursday, October 4, 2012

अमिताभ ने ठुकराई दी थी ऑस्ट्रेलिया की डॉक्टरेट की उपाधि...!!!

2009 में अमिताभ ने ठुकराई दी थी ऑस्ट्रेलिया की डॉक्टरेट की उपाधि...
और लोग भी सीख ले अमिताभ से खास कर शाहरुख़ खान...
किंग खान को सदी के महानायक की कॉपी में ये भी करना चाहिए...
केवल डान,कौन बनेगा करोड़पति ...बनने से नहीं होता...करने से होता हैं 

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने ऑस्ट्रेलिया के एक विश्वविद्यालय द्वारा उन्हें डॉक्टरेट की मानद डिग्री देने की पेशकश ठुकरा दी थी। ऐसा उन्होंने भारतीय छात्रों पर हो रहे नस्लीय हमलों के विरोधस्वरूप किया था।

ब्रिस्बेन के क्वीन्सलैंड यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी ने 69 वर्षीय अमिताभ को मनोरंजन की दुनिया में उनके योगदान के लिए डॉक्टरेट की मानद डिग्री देने की पेशकश की मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने ऑस्ट्रेलिया के एक विश्वविद्यालय द्वारा उन्हें डॉक्टरेट की मानद डिग्री देने की पेशकश ठुकरा दी। ऐसा उन्होंने भारतीय छात्रों पर हो रहे नस्लीय हमलों के विरोधस्वरूप किया।

ब्रिस्बेन के क्वीन्सलैंड यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी ने 66 वर्षीय अमिताभ को मनोरंजन की दुनिया में उनके योगदान के लिए डॉक्टरेट की मानद डिग्री देने की पेशकश की थी। महानायक ने इसे स्वीकार भी कर लिया था।

जुलाई में ब्रिस्बेन में अमिताभ की फिल्मों का सिंहावलोकन होना था।। इसी दौरान उन्हें वहाँ डॉक्टरेट की मानद डिग्री प्रदान की जाना थी।

बिग बी ने ब्लॉग में लिखा है कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में पूरे दिन मैंने ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों पर पर हो रहे हमलों की खबरें देखीं। मैं स्तब्ध हूँ।

उन्होंने लिखा है मानद डिग्री देने वाले संस्थान के प्रति मेरे मन में कोई अनादर नहीं है, लेकिन वर्तमान हालात में मेरी अंतरात्मा मुझे उस देश से कोई सम्मान लेने की अनुमति नहीं देती, जहाँ मेरे देशवासियों के दुर्व्यवहार किया जा रहा हो।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों पर हमले किए जाने के मामले सामने आए हैं। इसी कड़ी में आंध्रप्रदेश के 25 वर्षीय छात्र श्रवणकुमार पर पेंचकस से हमला किया गया। गंभीर घायल श्रवण अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा था। हमले में उसके तीन दोस्त भी घायल हुए हैं। महानायक ने इसे स्वीकार भी कर लिया था।

जुलाई में ब्रिस्बेन में अमिताभ की फिल्मों का सिंहावलोकन होना था। इसी दौरान उन्हें वहाँ डॉक्टरेट की मानद डिग्री प्रदान की जाना थी।

बिग बी ने ब्लॉग में लिखा है कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में पूरे दिन मैंने ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों पर पर हो रहे हमलों की खबरें देखीं। मैं स्तब्ध हूँ।

उन्होंने लिखा है मानद डिग्री देने वाले संस्थान के प्रति मेरे मन में कोई अनादर नहीं है, लेकिन वर्तमान हालात में मेरी अंतरात्मा मुझे उस देश से कोई सम्मान लेने की अनुमति नहीं देती, जहाँ मेरे देशवासियों के दुर्व्यवहार किया जा रहा हो।

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों पर हमले किए जाने के मामले सामने आए थे ।

No comments:

Post a Comment